इधर कांग्रेस के दो MLA का मोहभंग, चले गए JDU में; उधर लालू के लिए सीट छोड़ने वाले भोला समेत 2 ने थामा नीतीश का साथ

Bihar Elections 2020: Two Congress MLAs moved to JDU & Two including Bhola Rai also joined Nitish Kumar's Party - Bihar Elections 2020: इधर कांग्रेस के दो MLA का मोहभंग, चले गए JDU में; उधर लालू के लिए सीट छोड़ने वाले भोला समेत 2 ने थामा नीतीश का साथ

Bihar Elections 2020 से पहले Congress के दो विधायकों का पार्टी से मोहभंग हो गया। शुक्रवार को पूर्णिमा यादव और सुदर्शन कुमार सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली JD(U) में चले गए। Loksabha में जेडीयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ लल्लन सिंह और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी द्वारा इस दौरान उन्हें पार्टी सदस्यता दिलाई गई।

इसी बीच, RJD के लालू प्रसाद यादव के लिए राघोपुर सीट का त्याग करने वाले भोला राय और भी मुख्यमंत्री के दल का साथ थाम लिया। उनके अलावा पंछी लाल राय भी जेडीयू में आ गए। वहीं, RLSP के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक झा भी जदयू में चले गए। इन नेताओं ने जेडीयू का हाथ थामने के बाद नीतीश से मुलाकात की, जो सीएम आवास पर हुई।

उधर, RJD से इस्तीफा दे चुके रघुवंश प्रसाद सिंह ने सीएम को खत लिखकर तीन सुझाव दिए। कहा कि किसानों की जमीन पर भी मनरेगा से काम हो। 26 जनवरी और 15 अगस्त को पटना के साथ वैशाली में भी सीएम या राज्यपाल तिरंगा फहराएं। और, काबुल से महात्मा बुद्ध के भिक्षा पात्र को वैशाली लाया जाए।

उन्होंने आगे निशाना साधते हुए यह भी कहा कि महापुरुषों की जगह अब एक ही परिवार के फोटो छपने लगे हैं। सिंह ने इसके अलावा समाजवादी विचारक और साहित्यकार रामवृक्ष बेनीपुरी के घर के संरक्षण की मां भी की। कहा कि इसके लिए करौंझा तटबंधों को मजबूत किया जाना चाहिेए।

इसी बीच, शनिवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पटना में एक कार्यक्रम के दौरान ‘आत्मनर्भर बिहार अभियान’ की शुरूआत की। उन्होंने इस दौरान कहा- प्रदेश में होने वाले आसन्न विधानसभा चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की एक फिर से जीत होगी। मुझे पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में राजग गठबंधन के घटक दल प्रदेश में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और इसमें जीत भी हासिल करेंगे।

नीतीश से एक घंटे हुई सीएम आवास में मुलाकातः कार्यक्रम की शुरूआत से पहले भाजपा प्रमुख ने यहां आने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच सीएम हाउस में करीब एक घंटा बात हुई। माना जा रहा है कि इस दौरान सीट शेयरिंग पर भी चर्चा हुई। इस दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसाद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी उपस्थित थे। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here