अधिकांश छात्रों को दिया गया है पसंद का एग्‍जाम सेंटर, NTA ने दी ये जरूरी जानकारी

NEET 2020 Admit Card, Exam Date Latest News LIVE Updates in Hindi: NTA NEET UG Exam 2020 Guidelines, Notification at www.ntaneet.nic.in, exam centers Change for the convenience of students - NEET 2020 Exam LIVE Updates: अधिकांश छात्रों को दिया गया है पसंद का एग्‍जाम सेंटर, NTA ने दी ये जरूरी जानकारी


NTA NEET 2020 Admit Card, Exam Date Latest News LIVE Updates: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET-UG 2020) की पूरी तैयारी कर ली है। COVID-19 प्रतिबंधों के कारण, एनटीए ने कुछ उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्र बदल दिए हैं, जो नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2020) के लिए 13 सितंबर को आयोजित होंगे। जिन उम्मीदवारों सुविधा के लिए एग्जाम सेंटर्स को बदल दिया गया है उन्हें SMS, ईमेल और फोन के माध्यम से सूचित किया गया। हालांकि, उम्मीदवारों के केंद्र शहरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, केवल केंद्र बदले गए हैं। ऐसे उम्मीदवारों को एनईईटी की वेबसाइट ntaneet.nic.in से अपने नए एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है।

NEET 2020 Exam Dress code and Guidelines: Check Here

बता दें कि, एनटीए के साथ-साथ स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने भी संशोधित सुरक्षा दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिसके अनुसार, परीक्षाओं को अब कंटेनमेंट जोन में आयोजित करने की अनुमति नहीं है। दिशानिर्देशों के अनुसार, केंद्रों पर भीड़भाड़ से बचने के लिए विश्वविद्यालयों, और परीक्षा-संचालन एजेंसियों को सही तरीके से परीक्षा आयोजित करने के लिए कहा गया है।नीट के लिए इस साल देशभर से 15,97,433 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। प्रत्येक उम्मीदवार को सेल्‍फ डिक्‍लेरेशन सर्टिफिकेट भी एग्‍जाम सेंटर पर दिखाना होगा जिसमें कहा गया हो कि उनमें कोई COVID19 के लक्षण नहीं हैं और वे किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में भी नहीं आए हैं। दिशानिर्देशों के मुताबिक, सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों को ध्यान में रखते हुए, संस्थानों में परीक्षा के लिए बैठने की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जरूरत के हिसाब से कमरों की संख्या होनी चाहिए।”

NTA UGC NET Admit Card 2020 Live Updates: Check Here

Live Blog

NEET 2020 Exam Live Updates: 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here