सचिन पायलट ने लिखी CM अशोक गहलोत को चिट्ठी, मोदी सरकार पर निशाने को लेकर राहुल गांधी का किया समर्थन

sachin pilot writes letter to cm ashok gehlot about 5 percent reservation to gurjars nbc community support rahul gandhi - सचिन पायलट ने लिखी CM अशोक गहलोत को चिट्ठी, मोदी सरकार पर निशाने को लेकर राहुल गांधी का किया समर्थन


सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखकर एक बार फिर राज्य के सियासी पारे को गरमा दिया है। दरअसल इस चिट्ठी में सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत को गुर्जर समुदाय और अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) समुदाय को 5 फीसदी आरक्षण देने के वादे की याद दिलायी है। सचिन पायलट ने कहा है कि चुनावी घोषणा के बावजूद राज्य में हुई कई भर्तियों में अभी तक इस आरक्षण को लागू नहीं किया गया है।

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम का यह पत्र शनिवार को मीडिया में जारी हुआ। पायलट ने चिट्ठी में लिखा कि कांस्टेबल भर्ती 2018 और रीट भर्ती 2018 में भी पांच फीसदी आरक्षण नहीं दिया गया। वहीं सचिन पायलट ने देश की अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी की समस्या पर राहुल गांधी के बयान का समर्थन किया है। सचिन पायलट ने कहा कि जो राहुल गांधी ने कहा है कि वह बिल्कुल सही है। भाजपा ने वादा किया था कि सत्ता में आने पर 2 करोड़ नौकरियां हर साल दी जाएंगी। इसके बदले में बीते कुछ महीनों में करोड़ों लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं। नौकरीपेशा लोगों की सैलरी में भी कटौती की जा रही है।

बता दें कि राहुल गांधी ने हाल ही में ट्वीट कर कई मुद्दों पर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। इनमें चीन का सीमा पर आक्रामक रुख, नौकरियों में कटौती, बढ़ती बेरोजगारी और जीडीपी में बड़ी गिरावट जैसे मुद्दे शामिल थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here