Samajwadi Party MP Ramgopal Yadav Raises Corona issue in Rajya Sabha Demands unemployment Allowance for families – कोविड से ज्‍यादा आत्‍महत्‍या से गईं जानें, नौकरी गंवाने वालों को मिले 15 हजार रुपए- सपा सांसद ने सदन में उठाई मांग


समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने मंगलवार को सदन में कोरोना काल में आत्महत्या से गईं जानों का मुद्दा उठाया। इस दौरान उन्होंने नौकरी गंवाने वालों को 15 हजार रुपये प्रति माह का भत्ता देने की भी मांग की।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण देश में बंद हुए कारखानों और व्यवसाय बंद होने से करोड़ो लोग बेरोजगार हुए हैं। ऐसे में उन लोगों के बच्चों की पढ़ाई लिखाई तो दूर उन लोगों को भूखे पेट सोने के लिए विवश होना पड़ रहा है। पढ़े लिखे लोगों के लिए जिनके लिए सरकार ने व्यवस्था की है उन्हें पांच साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर रखा जा रहा है। पांच साल बाद उनकी समीक्षा की जाएगी। वे भी असमंजस में हैं कि रहेंगे या नहीं रहेंगे। इसका नतीजा यह है कि लोगों में अवसाद बढ़ रहा है, निराशा और मानसिक तनाव बढ़ रहा है। हताश होकर जी रहे लोग आत्महत्या की ओर बढ़ रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि मैं उदाहरण देने चाहता हूं कि कोरोना के चलते नोएडा में पिछले चार पांच महीनों में 44 लोगों की मौत हुई है लेकिन 165 लोगों ने आत्महत्या की है।इसलिए मैं आपके माध्यम से सरकार से यह अनुरोध करना चाहता हूं कि जो लोग लॉकडाउन की वजह से नौकरियों से मजदूरी से अलग हो गए हैं। उनको कम से कम प्रति माह 15 हजार रुपये भत्ता के तौर पर दिया जाए ताकि वे लोग भूखे ना मरें और जिंदा बने रह सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here