धीरे धीरे पटरी पर लौट आई मेट्रो-लगभग सभी लाइनों के चलने से मिली राहत; कैश देकर कार्ड रिचार्ज की इजाजत नहीं

Slowly Metro returns to track relief from running of almost all lines - धीरे धीरे पटरी पर लौट आई मेट्रो-लगभग सभी लाइनों के चलने से मिली राहत; कैश देकर कार्ड रिचार्ज की इजाजत नहीं


दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन चालू होने के साथ ही सभी लाइनों की सेवाओं को पूरे दिन के लिए चालू कर दिया गया। यानी अब मेट्रो की सभी लाइनों पर सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक सभी लाइनों पर चलने लगीं। एयरपोर्ट लाइन पर आटो की प्री पेड सेवा शुरू की गई है लेकिन तमाम दूसरी लाइनों पर फीडर सेवाएं नहीं होने से यात्री परेशान हो रहे हैं।

दिल्ली मेट्रो रेल की एयरपोर्ट लाइन की सेवा आज करीब छठे महीने में शुरू होने से साथ ही सभी लाइनों की सेवाएं लाकडाउन के पहले वाले समय के हिसाब से चलने लगी हैं। इसके साथ ही एयरपोर्ट लाइन के शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर आटो का प्रीपेड बूथ शुरू किया गया है। दिल्ली मेट्रो ने दिल्ली यातायात पुलिस के साथ मिलकर यह सेवाएं शुरू की है। यात्री इससे मेट्रो स्टेशन से आगे के गंतव्य तक जा सकते हैं। वहीं यहां आने में भी इसका उपयोग किया जा सकता है। यहां डिजिटल भुगतान की वरीयता है। वहीं एयरपोर्ट मेट्रो लाइन की सेवाओं की स्मार्ट कार्ड सहित क्यूआर कोड से भी किराया चुकाया जा सकता है।

इसके साथ ही दूसरी लाइनों की सेवाएं पूरे दिन के लिए बहाल हो गई हैं। दिन भर कम समयांतराल पर गाड़ियां चलने से यात्रियों की संख्या में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिली। सुबह व्यस्ततम समय में राजीव चौक, वैशाली सहित कई स्टेशनों पर यात्रियों को लाइन लगानी पड़ी। एयरपोर्ट लाइन पर अपेक्षाकृत कम यात्री आए।

वैशाली मेट्रो स्टेशन पर नकद से कार्ड रीचार्ज कराने वाले यात्री परेशान होते रहे। यहां तैनात कर्मी ने बताया कि अधिकांश यात्री अभी कार्ड का रीचार्ज करने के लिए नकदी ही देने की पेशकश कर रहे हैं लेकिन इसकी इजाजत नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here